नए भारत निर्माण के संकल्प को पूरा करने की जवाबदारी समाज की है – प्रभारी मंत्री श्री जोशी

0

शाजापुर- (ईपत्रकार.कॉम) |प्रदेश के तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास, स्कूल शिक्षा एवं श्रम विभाग राज्य मंत्री व जिला प्रभारी श्री दीपक जोशी ने आज शाजापुर में जन अभियान परिषद के तत्वाधान में आयोजित स्वैच्छिक संगठनों की जिलास्तरीय सम्मेलन में उपस्थित प्रतिभागियों को संकल्प से सिद्धि अभियान का संकल्प दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के नए भारत का निर्माण के संकल्प को पूरा करने की जवाबदारी राजनीतिक दलों, सरकारी विभागों की ही नहीं बल्कि समाज की भी है। इस अवसर पर विधायक शाजापुर श्री अरुण भीमावद, कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्री शैलेंद्र सिंह चौहान, अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह, जन अभियान परिषद के संभागीय समन्वय श्री वरुण आचार्य, मीसाबंदी श्री राजमल भीमावद, वसूली बिहारी लाल तवर, जन अभियान परिषद जिला समन्वयक श्री विष्णु नागर भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने मैं भारत निर्माण के लिए आम जनता से अपेक्षा की है कि वह भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान जिस तरह सभी ने देश की आजादी के लिए संकल्प लिया था, उसी तरह आम जनता भी नए भारत निर्माण के लिए संकल्प ले। उन्होंने कहा कि नए भारत निर्माण की जवाबदारी केवल राजनेताओं या सरकारी विभागों की ही नहीं है, बल्कि यह जवाबदारी समाज की भी है। प्रधानमंत्री जी ने नये भारत निर्माण के लिए गरीबी, गंदगी, जातिवाद, भ्रष्टाचार, साम्प्रदायिकता और आतंकवाद से दूर रहने का आव्हान किया हैं। प्रभारी मंत्री श्री जोशी ने कहा कि गरीबी उन्मूलन के लिए जरूरी है कि शासन की योजनाओं का लाभ वास्तविक हकदारों को मिलना चाहिए। वास्तविक हकदारों को लाभ दिलाने में समुदाय को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि वास्तविक हकदारों को लाभ देने में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होना चाहिए। इसी तरह जातिवाद, आतंकवाद और साम्प्रदायिकता के कारण हम विकास के मार्ग से पीछे हो रहे है। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया। प्रभारी मंत्री एवं विधायक श्री भीमावद ने होमगार्ड के प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया।

इसके पूर्व समारोह का शुभारंभ विधायक श्री अरुण भीमावद, श्री नरेंद्र सिंह बेस, कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

Previous articleआज यहाँ से बुक करें Nubia M2 Play, विडियो में देखें इसमें क्या है ख़ास
Next articleपाक ने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिये सबसे अच्छा काम किया है-चीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here