पर्याप्त जानकारी नहीं होने पर जिला शिक्षा अधिकारी पर कलेक्टर हुए नाराज

0

शाजापुर  – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने आज जिले में शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान विभाग की पर्याप्त जानकारी नहीं होने पर जिला शिक्षा अधिकारी एवं खण्ड शिक्षा अधिकारियों के प्रति कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। शुजालपुर खण्ड शिक्षा अधिकारी के बैठक में अनुपस्थित रहने पर खण्ड शिक्षा अधिकारी को बदलने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर श्री पार्थ जैसवाल और शाजापुर श्री यू.एस. मरावी, डिप्टी कलेक्टर श्री पुरूषोत्तम कुमार एवं सुश्री प्रियंका वर्मा, तहसीलदार श्री सत्यैन्द्र बैरवा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.एस. राजपूत, डीपीसी श्री राजेन्द्र शिप्रे सहित बीईओ एवं बीआरसी मौजूद थे।

शाला दर्पण मॉनिटरिंग की समीक्षा में लक्ष्य की पर्याप्त पूर्ति नहीं करने के कारण कलेक्टर श्री बनोठ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सभी जवाबदार लक्ष्य की पूर्ति करें। उल्लेखनीय है कि शाला मॉनिटरिंग पोर्टल के माध्यम से शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी, डीपीसी, बीईओ, बीआरसी, जनशिक्षक, बीएसी, डाईट प्राचार्य एवं व्याख्यता, जनशिक्षक, जनशिक्षा प्रभारी को शालाओं के निरीक्षण के लिए लक्ष्य दिया जाता है। उक्त सभी को शालाओं का निरीक्षण कर पोर्टल पर रिपोर्ट दर्ज करना होती है। जिले में निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप पूर्ति नहीं होने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। इसी तरह बैठक में कलेक्टर ने प्रतिभा पर्व, इंस्पायर अवार्ड, साईकिल वितरण, गणवेश वितरण, छात्रवृत्ति, आरटीई के लक्ष्य की पूर्ति एवं शालाओं को भुगतान की भी समीक्षा की।

इस अवसर पर कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी शाजापुर को निर्देश दिए कि अपर कलेक्टर श्री नवीत धुर्वे को साथ लेकर जिला शिक्षा कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण करें।

Previous article‘‘युवा दिवस’’ 12 जनवरी को मनाया जायेगा
Next articleसंभाग स्‍तरीय अधिकारियों ने कायाकल्‍प अभियान का असिसमेंट किया