पुराने निर्माण कार्य प्राथमिकता से पूरे किए जाएं – कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा

0

राजगढ़ – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने सांसद, विधायक एवं जनभागीदारी निधि के पुराने निर्माण कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश निर्माण एजेन्सियों को दिए है। इस हेतु उन्होंने जिला योजना अधिकारी को 2012-13 से लंबित निर्माण को पूरा कराए जाने हेतु बैठक बुलाए जाने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर श्री शर्मा गत दिवस समय-सीमा बैठक में लंबित पत्रों, निर्माण कार्यो, सी.एम. हेल्पलाईन, लोक सेवा गारंटी, सी.एम. समाधान ऑनलाइन और जनसुनवाई की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने सी.एम. समाधान आन लाईन की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि 100 दिवस अधिक की लंबित शिकायतें शून्य की जाएं तथा नवीन तत्काल निराकृत की जाएं ताकि संख्या नही बढ़े। उन्होंने सी.एम. हेल्पलाईन ऑनलाइन की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि कार्यालय प्रमुख जिस स्तर पर शिकायत प्राप्त हो उसी स्तर पर निराकरण कराना सुनिश्चित करें। वे यह नियमित समीक्षा करे कि शिकायतें किस स्तर पर लंबित है । लंबित रहने के लिए कौन जिम्मेदार है। जिम्मेदार अधिकारी के विरूद्ध क्या कार्यवाही की गई है। यदि नही की गई है तो संबंधित जिम्मेदार विभागीय अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही के प्रस्ताव आगामी दो दिवस में अनिवार्यतः प्रस्तुत करें। उन्होंने शिकायतों के समय सीमा में निराकृत नही करने वाले संबंधित विभागीय अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी नाराजगी भी व्यक्त की।

उन्होंने महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित विभाग है वे लक्ष्यों की पूर्ति और वास्तविक ऋण वितरण पर पूर्ण ध्यान दें तथा बैंकर्स से निरंतर संपर्क में रहते हुए लक्ष्य अनुसार प्रकरण स्वीकृत करवाएं तथा ऋण वितरण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि शत-प्रतिशत लक्ष्यों की पूर्ति नही होती है तो संबंधित अधिकारी के विपरीत स्थिति का सामना करना पडेगा। वे मेहनत करें, प्रतिदिन बैंकर्स से चर्चा करें, प्रकरणों को स्वीकृत करवाएं तथा वास्तविक ऋण वितरण करवाकर लक्ष्यों को निर्धारित अवधि के पूर्व पूर्ण करवाए जाना सुनिश्चित करें।

Previous articleखराब फसलों का सर्वे कराया जायेगा – कलेक्‍टर
Next articleकुलदीप यादव की शानदार हैट्रिक की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here