प्रत्येक कालोनी को मिलेगा मीठा पानी-श्री काश्यप

0

मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत् रतलाम के शेष बचे सभी हिस्सों में पाइप लाइन डाली जा रहीं है। इससे प्रत्येक कालोनी को धोलावाड का मीठा पानी मिलेगा। सभी कालोनी एवं मोहल्लों में धोलावाड़ का मीठा जल पंहूचाने का लक्ष्य शीघ्र पूरा होगा।

इन उद्गारो के साथ विधायक, राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने वार्ड क्रमांक 10 के सुयोग परिसर, सुयोग एक्सटेंशन, स्नेह नगर तथा मंगलमूर्ती कालोनी की पाईप लाईन को धोलावाड़ की मुख्य पाईप लाईन से जोड़ने व सुयोग परिसर की बाउण्ड्रीवाॅल निर्माण का समारोह पूर्वक शुभारंभ किया। उन्होने कहा कि इन कालोनियों की वर्षो पुरानी मांग को पुरा करना बडे हर्ष का विषय है। हमारा लक्ष्य रतलाम के प्रत्येक क्षेत्र में धोलावाड़ का मीठा पानी पंहूचाना है ओर उस लक्ष्य को पुरा करने में हम तेजी से आगे बढ़ रहे है। श्री काश्यप ने रतलाम के विकास हेतु किए गए मेडिकल कालेज, नमकीन क्लस्टर, गोल्ड काम्पलेक्स, प्रधानमंत्री आवास एवं अन्य कार्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने क्षेत्र वासियों से समरस्ता बनाए रखने का आव्हान करते हुए कहा कि शहर में युवाओं को पर्याप्त रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास किए गए है। इससे परिवार के उत्थान के साथ ही रतलाम का भी विकास होगा।

महापौर डाॅ0 (श्रीमती) सुनीता यार्दे ने कहा कि रतलाम नगर के प्रत्येक नागरिक को सीधे नल से धोलावाड़ का मीठा जल उपलब्ध कराने के लिये मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत बिछाई गई पाईप लाईनों को धोलावाड़ की मुख्य पाईप लाईनों से जोड़ने का कार्य शीघ्रता से किया जा रहा है। निर्माणाधीन पेयजल टंकियों का कार्य भी शीघ्रता से किया जा रहा है। वार्ड 10 की पाईप लाईन को धोलावाड़ की मुख्य पाईप लाईन से जोड़ने के कार्य का शुभारंभ होने से नागरिकों को धोलावड़ का मीठा जल उपलब्ध होगा। सुयोग परिसर की बाउण्ड्रीवाॅल के निर्माण से उद्यान सुरक्षित होगा। इस अवसर पर पूर्व महापौर शैलन्द्र डागा के अलावा देवेन्द्र मिश्रा आदि ने भी सम्बोधित किया।

प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत पुष्पहार व पुष्प गुच्छ से किया गया। श्री काश्यप डाॅ0 यार्दे, श्री डागा, भाजपा जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल, मण्डल अध्यक्ष रमेश बदलानी, पूर्व मण्डल अध्यक्ष दिनेश शर्मा, पार्षद अरूण राव के अलावा श्रीमती रचना पाटीदार, मनोज शर्मा, जनक नागल, मुबारिक शैरानी, देवेन्द्र मिश्रा, टी.एस. राजावत, नवल अग्रवाल, एन.एस. वसूनिया, मणीशंकर जोशी, उपेन्द्रसिंह राठौर, कृष्णपालसिंह सिसोदिया, गिरिराजसिंह सिसोदिया, धन्नालाल पुरोहित, अजीतसिंह चुण्डावत, मोहनलाल लिम्बोदिया, अंकित चैहान आदि ने वार्ड क्रमांक 10 की उपरोक्त कालोनियों की पाईप लाईन को धोलावाड़ की मुख्य पाईप लाईन से जोड़ने व सुयोग परिसर की बाउण्ड्रीवाॅल निर्माण का शुभारंभ विधिवत् पूजा-अर्चना कर किया। इस अवसर पर उपयंत्री श्री सत्यप्रकाश आचार्य व पीएचई के एसडीओ श्री व्यास का प्रशस्ती पत्र प्रदान करके सम्मान किया गया। सुयोग परिसर के चैकीदार के पुत्र मनोज थापा का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन मुनीन्द दुबे ने किया व आभार अजीत चुण्डावत ने माना।

Previous articleअटल जी के सपनों को साकार कर रहा मध्यप्रदेश : लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती महाजन
Next articleएक-दो वर्षों में सरकार सभी स्कूलों को बना सकती है स्मार्ट स्कूल- काश्यप