राज्यमंत्री श्री पाठक ने ग्राह बरहटा में किया 1 करोड़ 62 लाख से अधिक की लागत से सड़क सुदृढ़िकरण कार्य का भूमिपूजन

0

कटनी – ईपत्रकार.कॉम |गतदिवस प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने ग्राम बरहटा में 6.60 किलोमीटर लंबी सड़क के सुदृढि़करण कार्य का भूमिपूजन किया। लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क के सुदृढि़करण का कार्य लगभग 1 करोड़ 63 लाख 73 हजार रुपये की लागत से किया जायेगा। जिससे स्थानीय नागरिकों को बेहतर आवागमन की सुविधा मिल सकेगी। इस दौरान भूमि पूजन कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता पटेल सहित जनपद पंचायत विजयराघवगढ़ अध्यक्ष श्री गंगाराम चौधरी, नगर परिषद् अध्यक्ष श्री राकेश गुप्ता भी मौजूद थे।

कार्यक्रम के प्रारंभ में लोक निर्माण विभाग के एसडीओ श्री अग्रवाल ने इस कार्य से संबंधित तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री श्री पाठक ने अपने उद्बोधन में कहा कि विजयराघवगढ़ क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिये मैं सदैव समर्पित रहा हूँ। विजयराघवगढ़ क्षेत्र का कम समय में चहुंमुखी विकास हुआ है। सड़कों का जान, सुगम आवागमन, सतत् एवं शुद्ध पेयजल की उपलब्धता, स्कूलों का उन्नयन, रोजगार उपलब्धता सहित अनेकों सौगातें मिली हैं हमारे क्षेत्र को।

राज्यमंत्री श्री पाठक ने ग्रामीण का आव्हान किया कि वे पर्यावरण प्रदूषण को खत्म करने, हरियाली बढ़ाने सघन वृक्षारोपण करें। जलस्तर बढायें, पानी व्यर्थ ना बहायें। महानदी से कैमोंर विजयराघवगढ़ एवं बरही में पानी लाने की कार्ययोजना तीव्रगति से जारी है। आने वाले समय में क्षेत्र के कृषकों के लिये पाईपलाईन से पानी पहुंचाने की कार्ययोजना शीघ्र ही क्रियान्वित की जायेगी। पाईलाईन प्रोजेक्ट के तहत यह ढीमरखेड़ा में संचालित है। कटनी नदी पार कांटी मुहास में गोईन्द्रा औद्योगिक क्षेत्र में विकसित करेंगे। इस क्षेत्र के विकास के लिये 6 करोड़ा 50 लाख की राशि स्वीकृत है।
राज्यमंत्री श्री पाठक ने सड़क मजबूतीकरण कार्य पूर्ण गुणवत्ता व तय समय सीमा में बनाने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

अपने विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान राज्यमंत्री श्री पाठक ने कई घोषणायें भी की। जिसमें शासकीय माध्यमिक शाला बरहटा में 1 हैंडपम्प, रजरवारा में इसी सत्र से हाई स्कूल खोलने की बात राज्यमंत्री श्री पाठक ने कही। वहीं मोहास में हाई स्कूल की स्वीकृति की बात भी राज्यमंत्री ने कही। इसके साथ ही उन्होने विजयराघवगढ़ में जिले की सबसे बड़ी और सुविधायुक्त गौशाला केन्द्र का निर्माण ग्राम गोईन्द्रा में 250 एकड़ क्षेत्र में लगभग 1 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से कराने की घोषणा की। बरही विजयराघवगढ़ और कैमोर के बाद अब 34 गांवों को प्यूरिफाई जल पाईप लाईन के माध्यम से पहुंचाने की कार्ययोजना शीघ्र प्रारंभ होने की जानकारी राज्यमंत्री श्री पाठक ने दी। श्री पाठक ने मुख्यमंत्री कृषक योजनांतर्गत खेती के लिये कनेक्शन लेने वाले किसानों द्वारा आवेदन किये जाने पर 25 प्रतिशत अंतर की राशि अपने कोटे से देने की घोषणा की। इसके साथ ही क्षेत्र के संर्वांगीण विकास के लिये 2 बड़ी योजनाओं का शुभारंभ शीघ्र करने की जानकारी राज्यमंत्री ने दी।

इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, क्षेत्रीय नागरिक व अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी भी मौजूद थे।

Previous articleजिला स्तरीय सतर्कता एवं मानिटरिंग समिति की बैठक संपन्न
Next articleवीरांगना रानी दुर्गावती का 455 वां बलिदान दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया