बच्चों को मॉ-बाप की सेवा करना चाहिए तभी सफलता प्राप्त होगी-विधायक श्री बलबीर सिंह दण्डोतिया

0

मुरैना – (ईपत्रकार.कॉम) |अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर दिमनी विधायक श्री बलबीर सिंह दण्डोतिया ने कहा कि बच्चों को मॉ-बाप की सेवा करना चाहिए तभी सफलता प्राप्त होगी। उन्होने कहा कि वृद्धों की किसी प्रकार की समस्या हो मुझे बताया आवश्यकता होगी तो उसकी मांग विधानसभा में रखूंगा। यह विचार उन्होने आज अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर वृद्धों के बीच वृद्वाश्रम में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कही।

इस अवसर पर वयोवृद्ध 100 वर्षीय श्रीमती रामश्री व श्रीमती कुशम शर्मा को नगद राशि व साल श्रीफल से सम्मान किया गया। इसके साथ ही करीबन 80 से 100 वर्ष की आयु के 30 बुर्जो का साल श्रीफल से सम्मान किया गया। इस अवसर पर आयुक्त नगर निगम श्री डी एस परिहार, जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री देवेश शर्मा, बयोवृद्ध श्रीमती फूलवती सिकरवार, श्रीमती कुशम शर्मा, समाज सेवी श्री संजय शर्मा, श्री उजागर सिंह चौहान, श्री जगदीश कोशिक, प्रभारी सामाजिक न्याय श्री संजय जैन, वृद्धाश्रम के संचालक एवं सायक्लोजिस्ट डॉ. मनीष शर्मा, श्री बी एल टुण्डेले सहित बडी संख्या में वृद्धजन उपस्थित थे।

आयुक्त नगर निगम श्री एस डी परिहार ने कहा कि वृद्धों से हमें अच्छे बिचार और संस्कार मिलते है, हमे उनके वताए हुए मार्गो पर चलना चाहिए। उन्होने वृद्धजनों की सेवा के लिए सदैव तैयार रहने का आव्हान भी किया। उन्होने कहा कि वृद्धजनों के भरण पोषण के अलावा अन्य किसी सहुलियतों की आवश्यकता हो तो मुझे बतायें, हमें सदैव वृद्धजनों का सम्मान करना चाहिए। श्री परिहार ने कहा कि वृद्धजन हमारे समाज की धरोहर है उनके मान सम्मान में कभी कमी नहीं आने दी जाये। आगे आने वाली पीड़ी वृद्धजनों के बताये गये पदचिन्हिनों पर चले।

समाज सेवी डॉ. संजय शर्मा, श्री उजागर सिंह चौहान, श्री बी एल टुण्डेले सहित अन्य वृद्धजनों ने भी अपने बिचार व्यक्त किये। इस अवसर पर शतायु वर्षीय वुजुर्गो का सम्मान नगद राशि व शाल श्रीफल से किया। कार्यक्रम का संचालन श्री प्रहलाद भक्त ने किया।

इनको मिला पुरूस्कार
निबंध प्रतियोगिता में प्रथम शा.मॉडल डमा.विद्यालय कैलारस की कु.हिमानी को 5 हजार, द्वितीय शा.उत्कृष्ट उ.मा.वि.मुरैना की कु. रानी यादव को 3 हजार, तृतीय स्थान शा.उ.उ.मा.विद्यालय मुरैना के कान्हा शर्मा को 2 हजार रूपये पुरूस्कार मिला। इसी प्रकार पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम शा.उ.उ.मा.विद्यालय के दीपक शर्मा को 5 हजार, द्वितीय शा.उ.उ.मा.विद्यालय कु. शिव तोमर को 3 हजार और तृतीय पुरूस्कार शा.मॉडल उ.मा.वि.मुरैना ईशान्त दीक्षित को 2 हजार रूपये का पुरस्कार मिला।

Previous articleप्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री कौशल संवर्धन एवं कौशल्या योजना के लिए स्वीकृत की 30 करोड़ की राशि
Next articleजब-तक छूआ-छूत और भेदभाव रहेगा तब-तक गांव तरक्की नहीं करेगा-विधायक श्री दांगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here