मीजल्स रूबैला टीकाकरण अभियान की बच्चों के अभिभावकों को विस्तृत जानकारी दें – कलेक्टर श्री शमीम उद्दीन

0

अलिराजपुर  – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री शमीम उद्दीन की अध्यक्षता में निजी विद्यालयों के प्राचार्यों एवं शिक्षकों की मीजल्स रूबैला टीकाकरण अभियान को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन कलेक्टोरेट सभाकक्ष अलीराजपुर में हुआ। उक्त कार्यशाला को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री शमीम उद्दीन ने स्कूलों में टीकाकरण के दौरान स्वास्थ्य विभाग के पर्याप्त स्टॉफ के सुपर विजन में टीकाकरण आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अभिभावकों को उक्त अभियान के संबंध में जनजागरूक करने हेतु विशेष पालन शिक्षक बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अभियान और उक्त टीकाकरण के महत्व के बारे में जानकारी देने हेतु व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए।

उक्त अभियान के लिए व्यापक स्तर पर जनजागरूकता हेतु विशेष प्रयास करने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. केसी गुप्ता ने अभियान के संबंधित में जानकारी दी। इस अवसर पर डब्ल्यूएचओ की सर्विलेंस आफिसर डॉ. एश्वर्य लक्ष्मी ने खसरा और रूबैला टीकाकरण अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने उक्त अभियान की आवश्यकता, महत्व उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने उक्त अभियान में निजी विद्यालयों की भूमिका और समन्वय पर भी विस्तार से जानकारी दी। डॉ. नरेन्द्र भयडिया ने उक्त अभियान में निजी विद्यालयों से अभियान की सफलता और शत प्रतिशत टीकाकरण के संबंध में जानकारी दी।

कार्यशाला में डा. सचिन पाटीदार सहित जिलेभर से बडी संख्या में निजी विद्यालयों के प्राचार्य एवं शिक्षकगण उपस्थित हुए। कार्यशाला में विभिन्न विडियों और पॉवर पाइंट प्रेजेन्टेशन के माध्यम से पूरे अभियान और उसके महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

Previous articleमिजल्स-रूबेला अभियान की दी जा रही है जानकारी
Next articleसंस्कृति मंत्री ने ली बड़वाह अनुभाग की बैठक