रक्तदान शिविर में 101 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

0

कलेक्टर श्री जे.के.जैन की प्रेरणा से सामाजिक क्षेत्र में जिले में कार्यरत अधिकारियों की पत्नियों के संगठन विभावरी आफीसर्स वुमन क्लब का प्रथम सामाजिक कार्यक्रम के रूप में आज पी.जी.कालेज छिन्दवाड़ा में रक्तदान शिविर संपन्न हुआ। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कांता ठाकुर के मुख्य आतिथ्य और नगर निगम महापौर श्रीमती कांता सदारंग के विशेष आतिथ्य में संपन्न इस शिविर में 101 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। कार्यक्रम में जिला महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती प्रीति बिसेन विशेष रूप से उपस्थित थी।

विभावरी क्लब की अध्यक्षा श्रीमती शुभ्रता जैन ने इस अवसर पर कहा कि हमें इसी प्रकार के सामाजिक कार्य करते रहना चाहिये। क्लब के सदस्यों द्वारा कार्यक्रम के प्रेरणा स्रोत कलेक्टर श्री जैन का आभार व्यक्त करते हुये कहा गया कि उन्होंने हमेशा इस प्रकार के मानवीय संवेदना से जुड़े कार्यक्रमों को प्रोत्साहित किया है। क्लब के सदस्यों और अन्य सहयोगियों के प्रोत्साहन के लिये कलेक्टर श्री जैन ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर सभी का उत्साहवर्धन भी किया। क्लब के इस प्रथम आयोजन में श्रीमती श्यामा बौरासी का विशेष सहयोग रहा।

रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं के रूप में सरकारी अधिकारी, कर्मचारियों और आम जन के साथ ही आठवी बटालियन के जवानों और वुमेन भास्कर क्लब की सदस्याओं द्वारा भी रक्तदान किया गया। शिविर में 109 रक्तदाताओं ने आवेदन फार्म भरा जिसमें से 8 रक्तदाताओं के अनफिट होने पर 101 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र, स्वल्पाहार और फलों का रस वितरित किया गया। कार्यक्रम को अप्रत्याशित रूप से सफल बनाने में क्लब की मेंबर्स श्रीमती डॉ.अंशुल गढ़पाले, श्रीमती प्रभा शाही, श्रीमती डॉ.कीर्ति सिंह बघेल, श्रीमती नुजहत बकाई और श्रीमती डॉ.परमजीत गोगिया का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जे.एस. गोगिया और पी.जी.कालेज के प्राचार्य श्री यू.सी.जैन भी उपस्थित थे।

Previous articleप्रोत्साहन से बढ़ता है खिलाड़ी का मनोबल- पुलिस अधीक्षक श्री सांघी
Next articleबिना क्वॉलिटी गिराए ऑनलाइन ऐसे करें फोटो का साइज़ कम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here