हमे समाज से गरीबी, गंदगी, जातिवाद, सांप्रदायिकता, आतंकवाद और भ्रष्टचार को खत्म करना है-सांसद श्री पटेल

0

खरगौन- (ईपत्रकार.कॉम) |आने वाले समय में हम सभी 2022 में देश की 75वीं वर्षगाठ मनाएंगे। और उस वर्षगाठ में हम सभी संकल्प ले कि हम हमारे देश में आने वाले 5 वर्षों में कैसे बना सकते है। हमारा गांव, जिला, प्रदेश और देश कैसा हो। इन सभी को देखते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हम सभी और किसानों के लिए 7 सुत्र दिए है। 2022 तक किसानों की आय कैसे दुगुनी हो, उसके लिए हमे 7 सुत्रों में कार्य करना है। आने वाले समय में हमारा गांव, प्रदेश और देश स्वावलंबी बने और विकास की दृष्टि से आगे बड़े, उसके लिए भी कई सुत्र दिए है। सांसद श्री पटेल ने कहा कि हमे समाज से गरीबी, गंदगी, जातिवाद, सांप्रदायिकता, आतंकवाद और भ्रष्टचार को खत्म करना है। यह विचार क्षेत्रीय सांसद श्री सुभाष पटेल ने गुरूवार को नगर पालिका टाउन हॉल में ‘‘संकल्प से सिद्धि अभियान’’ के तहत स्वैच्छिक संगठनों का जिला स्तरीय सम्मेलन में कहीं।

‘‘संकल्प से सिद्धि अभियान’’ कार्यक्रम का आयोजन भारत छोड़ो आंदोलन के 75 वर्ष एवं देश की स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया। अपर कलेक्टर श्री शीलेंद्रसिंह, एसडीएम श्री राजेंद्रसिंह, सीसीबी अध्यक्ष श्री रणजीतसिंह डंडीर, जन अभियान परिषद समन्वयक श्री जगदीश पटेल, पूर्व विधायक श्री बाबुलाल महाजन, प्रस्फुटन समिति के श्री पवन भावसार, दीपक श्रोत्रिय, श्रीमती रेणुका श्रोत्रिय एवं बीएसडब्ल्यू के छात्र-छात्राएं सहित बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि सभी युवा बहुत कुछ करना चाहते है। युवाओं के ऊपर भी देश के विकास की जिम्मेदारी है। जन अभियान परिषद के माध्यम से युवाओं को एक अच्छा मंच मिला है। मंच के माध्यम से हर युवा समाज में रहकर लोगों को शासन की योजनाओं के बारे में अवगत कराएं और उनके विकास में सहयोगी बने। साथ ही लोगों में ज्ञान और संस्कार की धारणा बनाने में भी अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करे। लोगों को वैज्ञानिक तरीकों से जागरूक करें और प्रयास करे की हर घर का बच्चा स्कूल जाए। साथ ही घर, आंगन, स्कूल एवं शासकीय संस्थाओं सहित अपने आसपास साफ, सफाई रखने व करने पर भी कार्य करे। हर युवा में एक लगन है एक क्षमता है, जिसके माध्यम से वह देश की सोच रहते है, उसे बदल सकते है।

सम्मेलन को पूर्व विधायक श्री महाजन ने भी संबोधित किया। जन अभियान परिषद समन्वयक श्री पटेल ने कार्यक्रम आयोजन के उद्देश्यों, संकल्प से सिद्धि अभियान के अंतर्गत जिले में संचालित गतिविधियों, और जन अभियान परिषद द्वारा संचालित कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। सम्मेलन में अतिथियों द्वारा भूतपूर्व सैनिक श्री कृष्णलाल निमाड़े का सम्मान भी किया। साथ ही अतिथियों ने सम्मेलन के पूर्व पौधारोपण भी किया। सांसद श्री पटेल ने उपस्थितों को संकल्प भी दिलाया।

सम्मेलन के समापन सत्र में कृषि वैज्ञानिक डॉ. श्रीमती अनिता शुक्ला, डॉ. केसी त्यागी एवं श्री रामलाल पटेल ने कृषि को लाभ का धंधा कैसे बनाए, और किसानों की आय दुगुनी कैसे हो, के बारे में जानकारी दी। सम्मेलन के दौरान अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी भेंट किए गए। साथ ही सम्मेलन में लघु फिल्म भी दिखाई गई।

Previous articleआज यहाँ से बुक करें Nubia M2 Play, विडियो में देखें इसमें क्या है ख़ास
Next articleपाक ने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिये सबसे अच्छा काम किया है-चीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here