मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का आयोजन 01 से 03 नवम्बर तक

0

हरदा – ईपत्रकार.कॉम |मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का आयोजन 01 नवम्बर से 03 नवम्बर 2017 (तीन दिवसीय) को जिले में गरिमामय पूर्वक मनाया जाएगा। जिला मुख्यालय पर स्थापना दिवस का मुख्य कार्यक्रम स्थानीय मिडिल स्कूल परिसर में आयोजित होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहरण  किया जायेगा। साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान के संदेश का वाचन किया जायेगा। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएगें। उक्ताशय की जानकारी कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी द्वारा मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के आयोजन संबंधी बैठक के दौरान दी। कहा कि विभिन्न विभागो के जिला अधिकारियों को मध्यप्रदेश दिवस के लिए सौंपी गई जिम्मेदारियों का समय सीमा में निर्वहन किया जावे। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री केडी त्रिपाठी तथा जिला अधिकारी उपस्थित थे।

जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर होंगे कार्यक्रम

    तीन दिवसीय मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर 01 नवम्बर से 03 नवम्बर 2017 को जिला स्तर, विकासखण्ड स्तर पर स्थापना दिवस समारोह आयोजित किए जाएंगे।मुख्य कार्यक्रम प्रातः10.30 बजे आयोजित होगा। मुख्य समारोह में नामांकित मुख्य अतिथि की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया जावेगा। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराया जावेगा। तदुउपरांत राष्ट्रगान होगा। इसके पश्चात कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन करेंगे एवं संकल्प दिलाया जाकर प्रासंगिक कार्यक्रम आयोजित किए जावेंगे। इसी प्रकार जिले के प्रत्येक विकास खण्ड स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमो का स्वरूप भी जिला स्तर के कार्यक्रम के अनुरूप होगा। कलेक्टर ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार प्रथम दिवस 01 नवम्बर को प्रातः ध्वजारोहण, मुख्यमंत्री का संदेश वाचन तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन जिला मुख्यालय पर होगा। द्वितीय दिवस 02 नवम्बर को महिला सशक्तिकरण पर आधारित कार्यक्रम तथा तृतीय दिवस 03 नवम्बर को युवा उत्सव तथा कृषि युवा वर्ग पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें।

विद्युत साज-सज्जा होगी

    मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में सभी आमजन की भागीदारी सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये गये है। उन्होंने एक नवम्बर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह को जनता के उत्सव को रूप में मनाने के निर्देश दिये है। शासकीय भवनों में रोशनी करने के निर्देश दिए।कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, समाजसेवियों, स्वयंसेवी संस्थाओं, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिजनों, लोकतंत्र रक्षकों तथा पत्रकारों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

Previous article26 अक्टूबर 2017 गुरूवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleवायरल इंफैक्शन से बचना है तो रखें इन खास बातों का ध्यान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here