मुख्यमंत्री हेल्प लाईन में प्राप्त होने वाली शिकायतों को स्वयं देंखे और निराकरण करें-कलेक्टर श्री बनोठ

0

शाजापुर – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने जिला अधिकारियों के साथ सम्पन्न हुई प्रथम समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि सभी अधिकारी मेहनत और पारदर्शिता के साथ काम करते हुए विभागीय कार्यो की प्रगति शीर्ष स्तर पर लाए।

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे टीम भावना के साथ कार्य करें। जिला स्तरीय अधिकारी जब भी विभागीय कार्यो के निरीक्षण के लिए फिल्ड में जाऐ तो विभाग के कार्यो के साथ-साथ अन्य विभागों की संस्थाओं जैसे कि आंगनवाड़ी केन्द्र, विद्यालय आदि का भी निरीक्षण करें और संबंधित विभाग को पाई गई खामियों से अवगत कराए। अधिकारी बैठकों में पूरी तैयारी के साथ आए, अधिनस्थों पर निर्भर नहीं रहें। साथ ही संचार एवं सूचना तंत्र विकसित करें। छोटी से छोटी समस्याओं की जानकारी रखें। पूरी सेवा भाव के साथ कार्यो को ईमानदारी के साथ पूरा करें, किसी के भी अनुचित दबाव में नहीं आए।

मुख्यमंत्री हेल्प लाईन में प्राप्त होने वाली शिकायतों को स्वयं देंखे और निराकरण करें। एल.1 स्तर पर प्राप्त शिकायतों को देखे बिना यदि शिकायत एल.2 स्तर पर पहुंचती है तो संबंधित के विरूद्ध कार्रवाई होगी। इस अवसर पर समयसीमा वाले पत्रों की समीक्षा भी हुई।
डामोर की प्रशंसा

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सहायक यंत्री श्री के.एस. डामोर द्वारा सीएम हेल्प लाईन में 22 शिकायतों में से 19 शिकायतों का निराकरण संतुष्टि के साथ करने पर कलेक्टर ने श्री डामोर की प्रशंसा की।

बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंहए अनुविभागीय अधिकारी श्री यूएस मरावी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Previous articleहाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल में प्रतिभा पर्व 14 अक्टूबर तक मनाया जायेगा
Next articleप्रधानमंत्री मुद्रा योजना में हितग्राहियों को दी गई सहायता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here