मूलभूत सुविधाऐं आम नागरिक तक पहुँचाना सभी विभागीय अधिकारियों का दायित्व :- कलेक्टर सुश्री निधि निवेदिता

0

राजगढ़ – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर सुश्री निधि निवेदिता ने आज समय-सीमा बैठक में समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि आम नागरिकों से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से करें। उन्हें किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना नही करना पड़े इसके लिये समुचित व्यवस्था की जाय। उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में भ्रमण करें और आम नागरिकों से जुड़ी समस्याओं का त्वरित निराकरण करें।

कलेक्टर ने कहा कि सभी विभाग प्रमुख एक सप्ताह में अपने सभी लंबित प्रकरणों को चिन्हित कर उसका निराकरण करें। उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा, खाद्य और बिजली की समस्याओं का निराकरण करने और प्रत्येक व्यक्ति तक मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। उन्होंने कहा कि सभी विभाग प्रमुख यह सुनिश्चित करें कि योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से तथा प्रभावी हो और योजनाओं का लाभ आम नागरिक तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी सी.एम. हेल्पलाईन, जनसुनवाई एवं अन्य लंबित प्रकरणों का त्वरित निराकरण करें। जिसकी प्रत्येक सप्ताह मानीटरिंग भी की जायेगी।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले में अतिक्रमण मुक्त बस स्टैंड हो। बस स्टैंड पर समस्त मूलभूत सुविधायें आमजनों को उपलब्ध कराई जाय यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि आंगनवाड़ी केन्द्रों, उप स्वास्थ्य केन्द्रों और छात्रावासों का सतत निरीक्षण किया जाये। उन्होंने कहा कि जिले में गणतंत्र दिवस पर्व उत्साह एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जाये, इसके लिये संबंधित अधिकारी सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन समय-सीमा में करें। उन्होंने बैठक में विभागवार समीक्षा की तथा सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री ऋषव गुप्ता, अपर कलेक्टर सुश्री भव्या मित्तल सहित सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Previous article‘कुली नंबर 1’ का रीमेक बनाएंगे डेविड धवन
Next articleशिकायतों के निराकरण में प्रगति दिखना चाहिए – कलेक्टर श्री यादव