जिला स्तरीय सतर्कता एवं मानिटरिंग समिति की बैठक संपन्न

0

छिन्दवाड़ा – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री वेद प्रकाश की अध्यक्षता में आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के अंतर्गत गठित जिला स्तरीय सतर्कता एवं मानिटरिंग समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग, उप संचालक अभियोजन श्री हलदार और अन्य संबंधित अधिकारी तथा समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री वेद प्रकाश ने निर्देश दिये न्यायालयों में लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करायें। प्रकरणों में अपराधियों को सजा दिलायें तथा जिन प्रकरणों में चालान पेश नहीं हुये है, उनकी शीघ्र विवेचना कर न्यायालय में चालान प्रस्तुत करें। अनुसूचित जाति और जनजाति के पीड़ित हितग्राहियों को राहत राशि के वितरण में विलंब न हो, यह सुनिश्चित करें। बैठक में बताया गया कि गत 31 मई 2018 की स्थिति में न्यायालयों में 580 प्रकरण लंबित है तथा 94 प्रकरणों में हितग्राहियों को 80.78 लाख रूपये की राहत राशि वितरित की जा चुकी है जिसमें अनुसूचित जाति के 31 हितग्राहियों 22.80 लाख रूपये और अनुसूचित जनजाति के 63 हितग्राहियों को 57.98 लाख रूपये की राहत राशि प्रदाय की गई है।

Previous articleअवैध रेत खनन पर खनिज विभाग की कार्यवाही, जेसीबी मशीन सहित 04 डंपर एवं दो ट्रेक्टर जब्त
Next articleराज्यमंत्री श्री पाठक ने ग्राह बरहटा में किया 1 करोड़ 62 लाख से अधिक की लागत से सड़क सुदृढ़िकरण कार्य का भूमिपूजन