‘‘संकल्प से सिद्धी’’ देश के 125 करोड़ लोगों को जोड़ने का अभियान – सांसद गणेश सिंह

0

सतना- (ईपत्रकार.कॉम) |संकल्प से सिद्धी अभियान नये भारत के निर्माण के लिये देश के 125 करोड लोगों को जोड़ने का अभियान है। जिसका संकल्प प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से देशवासियो को दिलाया है। इस आशय के विचार सांसद गणेश सिंह ने गुरूवार को जन अभियान परिषद द्वारा टाउन हाल सतना में आयोजित संकल्प से सिद्धी अभियान के अवसर पर स्वैच्छिक संगठनो के जिला स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुये ब्यक्त किया। इस मौके पर कुलपति चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय नरेशचन्द्र गौतम, कलेक्टर नरेश पाल, समाजसेवी श्रीकृष्ण माहेश्वरी, उत्तम बनर्जी, प्रो. ब्यास, अमरजीत सिंह और जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक प्र्रदीप तिवारी, डॉ. के.पी.तिवारी भी उपस्थित थे।

संकल्प से सिद्धी अभियान के कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद गणेश सिंह ने मॉ सरस्वती और महात्मा गॉधी के चित्रकूट के समक्ष दीप प्रज्जलन और मार्ल्यापण से किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत छोडो आन्दोलन की 75 वीं वर्षगांठ हम 9 अगस्त को मना चुके है। अगले 5 साल बाद सन 2022 में हमारे देश की आजादी के 75 साल पूरे होगें। वर्ष 2017 से 2022 तक प्रधानमंत्री जी के संकल्पो के साथ नये भारत के निर्माण कार्य किये जायेगें। उन्होंने कहा कि देश को गरीबी गंदगी जातिवाद भ्रष्टाचार साम्प्रदायिकता आतंकवाद से मुक्ति दिलाने का आव्हान संकल्प के साथ करना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार इन 5 सालो में देश के 6 करोड गरीबो को पक्के आवास मुहैया करायेगी। सतना जिले मे 1 लाख 93 हजार परिवार चिन्हित है जिन्हे 5 साल के भीतर पक्के मकान प्रधानमंत्री आवास के तहत बनाकर दिये जायेगें। अब तक ग्रामीण क्षेत्रो मे 24 हजार और शहरी क्षेत्रो मे 20 हजार प्रधानमंत्री आवास जिले मे स्वीकृत किये जा चुके है। इसी प्रकार देश के 3 करोड गरीबो को निःशुल्क गैस कनेक्षन और चूल्हे वितरित किये जा चुके है। शेष 2 करोड गरीबो को अगले साल तक निःशुल्क गैस कनेक्षन उपलब्ध करा दिये जायेगें।

कलेक्टर नरेश पाल ने कहा कि संकल्प से सिद्धी अभियान समाज मे अलख जगाने का कार्यक्रम है। समाज मे जो भी बुराईया ब्याप्त है उन्हे दूर करने के प्रयास सरकार भी कर रही है और समाज भी आगे आ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य समाज को बेहतर स्वरूप देना और शिक्षा सुरक्षा स्वास्थ्य स्वच्छता पेयजल जैसी अन्य सुविधाये बेहतर तरीके से दिलाने के लिये प्रयासरत् है। नागरिको के अधिकारो का पूरा संरक्षण हो इसके लिये मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सुशासन पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

समाजसेवी श्रीकृष्ण माहेश्वरी ने कहा कि आज भारत बदल रहा है और नये युग के भारत का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024-25 तक हमारा देश दुनिया का सिरमौर बनेगा और इसमे विश्व का मार्गदर्षन करने की क्षमता प्राप्त होगी। चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालयस के कुलपति प्रो. नरेशचन्द्र गौतम ने कहा कि जन अभियान परिषद के माध्यम से युवाओं को एक अच्छा मंच मिला है। मंच के माध्यम से हर युवा समाज में रहकर लोगों को शासन की योजनाओं के बारे में अवगत कराएं और उनके विकास में सहयोगी बने। कार्यक्रम में चार्टेड इंजीनियर उत्तम बनर्जी द्वारा संकल्प से सिद्धी अभियान द्वारा चिन्हाकित समस्याये एवं सामाजिक भागीदारी से निदान तथा महाप्रबंधक उद्योग अलित बरसैया ने युवाओ की भागीदारी उद्यम तथा रोजगार के माध्यम से समस्याओ का समाधान विषय पर विचार ब्यक्त किये। इस मौके पर राष्ट्रीय महापुरूषो की जीवनी पर आधारित देशभक्ति फिल्मो का प्रर्दशन भी किया गया। कार्यक्रम में सांसद गणेश सिंह ने सन् 2022 तक नये भारत स्वच्छ भारत गरीबी मुक्त भारत भ्रष्टाचार आतंकवाद साम्प्रदायवाद मुक्त भारत सहित 15 बिन्दुओ पर उपस्थित लोगों को संकल्प दिलाया।

Previous articleआज यहाँ से बुक करें Nubia M2 Play, विडियो में देखें इसमें क्या है ख़ास
Next articleपाक ने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिये सबसे अच्छा काम किया है-चीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here