हितग्राही पात्र है इनके प्रकरण शीघ्र निराकरण करे तथा समाधान दर्ज करे- कलेक्टर श्री गोपालचन्द्र डाड

0

सिवनी- (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री गोपालचन्द्र डाड की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री डाड ने समय-सीमा प्रकरण, सी.एम. हेल्पलाइन प्रकरण जनसुनवाई तथा समाधान प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन की मंशा प्रत्येक जरूरतमंद हितग्राही को योजनाओं पहुंचाना है। हितग्राही सी.एम. हेल्पलाइन या जनसुनवाई में योजनाओं का लाभ न मिलने पर ही शिकायत करता है। हम सभी का कर्तव्य है कि हम शासन के हितग्राहीमूलक योजना का लाभ सभी स्तर तक पहुंचाये। सी.एम. हेल्पलाइन या जनसुनवाई प्रकरणों को प्राथमिकता में लेकर इनका निदान करे। प्रत्येक प्रकरण को स्वंय देखें जो शिकायत मान्य है। हितग्राही पात्र है इनके प्रकरण शीघ्र निराकरण करे तथा समाधान दर्ज करे। साथ ही इसकी जानकारी शिकायतकर्ता को अवश्य दें। प्रत्येक अधिकारी अपने स्तर पर ही शिकायत का निदान करे1 बिना फालोअप के शिकायत किसी भी लेवल से उच्च स्तर में प्रेषित न हो सुनिश्चित करें।

कलेक्टर श्री डाड ने 20 सितंबर को प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक के एजेन्टा अनुसार अल्प वर्षा के निदान की रुपरेखा के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अल्पवर्षा से फसलों की वस्तुस्थिति एवं निदान तथा निपटारे की तैयारियों से संबंधित जानकारी बैठक के पूर्व तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने उपसंचालक कृषि विभाग को निर्देश दिये कि वर्तमान में विकासखंडों में आयोजित कृषक संगोष्टीयों का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें। विकासखंडवार प्रत्येक ग्राम में मुनादी करवाये ताकि संगोष्टी का लाभ अधिक से अधिक कृषक उठा सके।

Previous articleआज का पंचांग : 19 सितम्बर, 2017 मंगलवार आश्विन कृष्ण तिथि चतुर्दशी
Next articleजिलास्तरीय सतर्कता एवं मानीटरिंग समिति की बैठक सम्पन्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here