न सिर्फ बच्चों को पढ़ाया, अपने अनुभव बांटे, उनका मार्गदर्शन किया

0

मिले बांचे कार्यक्रम के तहत शनिवार को जिले की माध्यमिक एवं प्राथमिक शालाओं में अतिथियों ने न सिर्फ बच्चों को पढ़ाया, अपने अनुभव बांटे, उनका मार्गदर्शन किया बल्कि बच्चों को एवं शालाओं को उपहार स्वरूप आवश्यक सामग्री भी दी। इस संबंध में डीपीसी श्री हरिश्चन्द्र दुबे ने बताया कि जिले की अधिकांश शालाओं में अतिथियों ने फर्श, खेल सामग्री, दीवाल घड़ी, पुस्तकें, नोटबुक एवं पेन सहित उपयोगी सामग्री बच्चों को दी।

विधायक निवाड़ी ने शाला में दिये पंखे
इसी क्रम में विधायक निवाड़ी श्री अनिल जैन ने प्रा.शाला चुरारा में बच्चों को पाठ पढ़ाया। इस अवसर पर उन्होंने शाला को 5 पंखे उपहार में दिये। साथ ही उन्होंने शाला में वाउंड्रीवॉल हेतु 3 लाख रूपये देने की घोषणा भी की।

विधायक खरगापुर ने अतिरिक्त कक्ष की घोषणा की
इस दौरान विधायक खरगापुर क्षेत्र श्रीमती चंदा रानी गौर ने प्रा. शाला हटा में बच्चों को पाठ पढ़ाया। उन्होंने शाला की आवश्यकता को देखते हुये यहां अतिरिक्त कक्ष बनवाने की घोषणा भी की।

नगर पालिका अध्यक्ष ने दिये उपहार
टीकमगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी राकेश गिरि गोस्वामी ने इस दौरान नगर की कन्या माध्यमिक शाला में बच्चों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने इस अवसर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को उपहार वितरित भी किये।

कलेक्टर ने शाला में डेस्क, फर्श एवं शू-स्टेंड दिया
कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने शासकीय माध्यमिक शाला हरपुरा मड़िया पहुंचकर वहां जिला पंचायत सदस्य श्रीमती रामदुलारी कुशवाहा के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। श्रीमती दास ने शाला में कक्षा 6, 7 एवं 8वीं के सभी छात्र-छात्राओं को स्कूल में बैठने हेतु डेस्क, फर्श एवं शू-स्टेंड का वितरण किया।

इसी कार्यक्रम में एसडीएम बल्देवगढ़ सुश्री स्वाति जैन ने प्रा. शाला भेलसी में बच्चों से पाठ पढ़वाया तथा उन्हें रोचक और ज्ञानवर्धक कहानी सुनाई। उन्होंने शाला में पानी की टंकी उपहार स्वरूप दी। साथ ही उन्होंने भवन की मरम्मत कराने की बात कही। डीपीसी श्री हरिश्चन्द्र दुबे ने मा.शाला गोपाल मंदिर में बच्चों को कॉपी एवं पेन वितरित किये। जिला आयुष अधिकारी डॉ. एके उपाध्याय ने मा.शाला जेवर में फर्श, पूर्व प्राचार्य श्री एससी जैन ने प्रा. शाला महाराजपुरा में पुस्तकें तथा श्री जय कुमार ने पलेरा में दीवाल घड़ी दी।

साथ ही जनपद सदस्य श्री ओमपाल सिंह यादव ने प्रा.शा. वीरपुर में दीवाल घड़ी, शासकीय सेवक श्रीमती सुशीला सौंर ने प्रा. शा. कछियागुड़ा में फर्श, सरपंच श्री जगदीश यादव ने भोपालपुरा मा.शाला में 3 पंखे तथा श्री उमेश यादव ने प्रा. शाला भोपालपुरा में 5 पंखे उपहार स्वरूप दिये।

Previous article28 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन
Next article07 अक्टूबर से शहडोल में प्रारंभ होगा सघन इंद्रधनुष मिशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here