सभी फेलियर चेक का निराकरण एक सप्ताह में करायें : कलेक्टर

0

टीकमगढ़  – ईपत्रकार.कॉम |शासन के निर्देशानुसार आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के त्वरित निराकरण के लिए आज जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इसी तारतम्य में जिला पंचायत के सभागार में आज कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने अपर कलेक्टर श्री एसके अहिरवार तथा संबंधित अधिकारियों के साथ आमजन से प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं को सुना तथा निराकरण हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिया।

सभी फेलियर चेक का निराकरण एक सप्ताह में करायें
इस दौरान फेलियर चेक के निराकरण हेतु आवेदन प्राप्त होने पर कलेक्टर श्री सुमन ने सभी संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया गया कि सभी प्रकार के फेलियर चेक का निराकरण एक सप्ताह में करायें। उन्होंने कहा कि पात्र हितग्राही को उसके बैंक खाते में राशि प्राप्त हो यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि 15 दिवस के पश्चात फेलियर चेक का निराकरण नहीं होने पर दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

इस अवसर पर प्राप्त 45 आवेदनों पर सुनवाई हुई। प्राप्त आवेदनों में से कई आवेदनों को मौके पर ही निराकृत किया गया। साथ ही शेष आवेदन पत्रों को 10 दिवस में निराकृत कर उसका प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। जनसुनवाई में आमजनता से प्राप्त पेंशन, उपचार सहायता, खाद्यान्न पर्ची प्राप्त नहीं होने, गरीबी रेखा में नाम शामिल करने, सीमांकन, विधवा तथा दिव्यांग पेंशन, राहत राशि के वितरण, जाति प्रमाण पत्र तथा सेवानिवृत्त कर्मचारी के भविष्य निधि के भुगतान सहित विभिन्न आवेदन पत्रों पर सुनवाई की गई।

Previous articleसमय-सीमा के प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करें
Next articleशासकीय योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन होगी प्राथमिकता – कलेक्टर